Maharashtra: उद्धव बोले- फडणवीस ने कहा था आदित्य को सीएम के रूप में तैयार करेंगे; भाजपा नेता ने किया पलटवार

0
34
Maharashtra: उद्धव बोले- फडणवीस ने कहा था आदित्य को सीएम के रूप में तैयार करेंगे; भाजपा नेता ने किया पलटवार
(उद्धव ठाकरे) Image Source : Amar Ujala

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को एक बार फिर भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि तत्कालीन मुख्यमंत्री फडणवीस ने 2019 में उनसे कहा था कि वह दोनों दलों के बीच सत्ता के बंटवारे के तहत आदित्य ठाकरे को महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री के रूप में तैयार करेंगे। उद्धव ने यह भी कहा कि फडणवीस ने उनसे कहा था कि वह अगले दो से तीन साल में केंद्र की राजनीति में चले जाएंगे।

मीडिया में आई खबर के अनुसार, मुंबई के धारावी में एक रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने दावा किया कि तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना (अविभाजित) के साथ गठबंधन करने के लिए उनके परिवार के निजी आवास मातोश्री आए थे। उन्होंने दावा किया, ‘‘उस समय, फडणवीस को दिवंगत बाल ठाकरे के कमरे के बाहर बैठाया गया था, जबकि दोनों नेताओं (शाह और ठाकरे) ने गठबंधन के तौर-तरीकों पर चर्चा की थी।’’

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, ठाकरे ने बताया, बाद में देवेंद्र फडणवीस ने मुझसे कहा कि उद्धव जी, मैं आदित्य को ढाई साल में तैयार कर दूंगा। हम उन्हें ढाई साल के बाद मुख्यमंत्री बना सकते हैं। मैंने उनसे (फडणवीस) कहा कि वह (आदित्य) अभी अपना चुनावी करियर शुरू कर रहे हैं। उसके मन में ऐसी बातें मत डालो। उन्होंने कहा कि जब मैंने फडणवीस से पूछा कि उनके जैसा वरिष्ठ नेता आदित्य के नेतृत्व में कैसे काम करेगा तो उन्होंने (फडणवीस) कहा कि वह दिल्ली चले जाएंगे।

मीडिया में आई खबर के अनुसार, इसके ठाकरे के दावे पर भाजपा की ‘महायुति’ सरकार में वर्तमान उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शिवसेना (यूबीटी) नेता अपना दिमागी संतुलन खो चुके हैं। फडणवीस ने कहा, उद्धव ठाकरे ‘भ्रमिष्ट’ हो गए हैं। वह मतिभ्रम की स्थिति में हैं। शुरू में उन्होंने कहा कि अमित शाह ने उन्हें किसी कमरे में मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया था। अब वह कहते हैं कि मैंने उनके बेटे को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया था। एक झूठ को छिपाने के लिए, एक और झूठ बोला जा रहा है। हालांकि, उपमुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि उन्होंने ठाकरे से कहा था कि आदित्य को प्रशिक्षित किया जाना चाहिए, क्योंकि वह अंततः एक दिन पार्टी (शिवसेना) की कमान संभालेगा।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here