Big FM Deal: अनिल अंबानी की कंपनी का बिग एफएम 92.7 अब सफायर मीडिया का होगा, एनसीएलटी ने दी सौदे को मंजूरी

0
52
Big FM Deal: अनिल अंबानी की कंपनी का बिग एफएम 92.7 अब सफायर मीडिया का होगा, एनसीएलटी ने दी सौदे को मंजूरी
(एनसीएलटी) Image Source : Amar Ujala

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एनसीएलटी की मुंबई बेंच ने अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली बिग एफएम 92.7 को खरीदने के लिए सफायर मीडिया के रिजोल्यूशन प्लान को अपनी मंजूरी दी है। इस संबंध में एनसीएलटी बेंच ने आदेश भी जारी कर दिया है। अनिल अंबानी के रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क के स्वामित्व वाले बिग एफएम 92.7 का मालिकाना हक अब सफायर मीडिया के पास चला गया है। इस अधिग्रहण को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने अपनी मंजूरी दे दी है।

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, एनसीएलटी की मुंबई बेंच ने बिग एफएम 92.7 को खरीदने के लिए सफायर मीडिया के रिजोल्यूशन प्लान को अपनी मंजूरी दी है। इस संबंध में एनसीएलटी बेंच ने आदेश भी जारी कर दिया है। इस अधिग्रहण को मंजूरी देने वाली एनसीएलटी की बेंच में न्यायिक सदस्य रीता कोहली और तकनीकी सदस्य मधु सिन्हा शामिल थी।

मीडिया में आई खबर के अनुसार, सफायर मीडिया के रिजॉल्यूशन प्लान को मंजूरी देने के साथ ही एनसीएलटी बेंच ने एक मॉनिटरिंग कमिटी का गठन करने का भी आदेश दिया है। मॉनिटरिंग कमिटी रिजॉल्यूशन प्लान से जुड़ी प्रक्रिया से संबंधित रिपोर्ट एनसीएलटी को सौंपेगी। बिग एफएम का मालिकाना हक हासिल करने के लिए सफायर मीडिया 261 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी। बिग एफएम देश का सबसे बड़ा रेडियो नेटवर्क है, जो लगभग 1200 शहरों और 50 हजार गांवों तक फैला है। देश में इसके 58 रेडियो स्टेशन हैं। दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही बिग एफएम को खरीदने का प्रस्ताव सफायर मीडिया ने फरवरी 2022 में दिया था। उसके बाद इसके समाधान पेशेवर के रूप में रोहित मेहरा की नियुक्ति की गई थी।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here