टी20 विश्व कप के बाद भारत के मुख्य कोच नहीं रहेंगे द्रविड़? BCCI ने मंगाए आवेदन

0
45

मीडिया सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया में बड़ा बदलाव होना तय है। बीसीसीआई ने भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन मंगाए हैं। सोमवार को बीसीसीआई ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इसकी जानकारी दी। बोर्ड के सचिव जय शाह ने हाल ही में बयान दिया था कि टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया को नया कोच मिलेगा। अब देखने वाली बात यह है कि राहुल द्रविड़ फिर से आवेदन करते हैं या नहीं। अगर वह आवेदन नहीं करते हैं तो भारतीय टीम को नया कोच मिलेगा। द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद खत्म हो गया था। हालांकि, इसके बाद बीसीसीआई ने उनसे बात की थी और इस साल टी20 विश्व कप तक अपने पद पर बने रहने के लिए मनाया था।

जानकारी के लिए बता दें कि, बोर्ड ने बताया कि मुख्य कोच पद के लिए 27 मई को शाम छह बजे तक आवेदन किए जा सकेंगे। चयन प्रक्रिया में आवेदनों की गहन समीक्षा, उसके बाद इंटरव्यू और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का मूल्यांकन किया जाएगा। नए मुख्य कोच का कार्यकाल 3.5 साल का होगा। यह एक जुलाई 2024 से शुरू होकर 31 दिसंबर 2027 तक का होगा। यानी नए मुख्य कोच के अंदर टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी 2025, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2025 और 2027, टी20 विश्व कप 2026 और वनडे विश्व कप 2027 खेलेगी। यानी नए कोच के सामने तीन सीमित ओवर विश्व कप और दो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप जीतने की चुनौती है।

Image Source : PTI

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here