Paris Olympics 2024: नीता अंबानी दोबारा चुनी गईं अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी की सदस्या

0
48
Paris Olympics 2024: नीता अंबानी दोबारा चुनी गईं अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी की सदस्या

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी (आईओसी) ने एक बार फिर नीता अंबानी में अपना विश्वास जताया है। नीता अंबानी को सर्वसम्मति से दोबारा आईओसी का सदस्य चुन लिया गया है। कुल 93 वोटर्स ने अपना वोट दिया और नीता अंबानी के पक्ष में सभी 93 वोट पड़े यानी पूरे 100 प्रतिशत। 2016 में रियो डी जेनेरियो ओलंपिक खेलों में नीता अंबानी को पहली बार आईओसी सदस्य चुना गया था। वे रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन हैं।

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, अपने पुनर्निर्वाचन पर नीता अंबानी ने कहा, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी के सदस्य के रूप में फिर से चुने जाने पर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं प्रेसिडेंट बाख और आईओसी में अपने सभी सहयोगियों को मुझ पर विश्वास और भरोसे के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। यह पुनर्निर्वाचन न केवल मेरे लिए एक व्यक्तिगत मील का पत्थर है, बल्कि वैश्विक खेल क्षेत्र में भारत के बढ़ते प्रभाव को भी दिखाता है। मैं हर भारतीय के साथ खुशी और गर्व के इस पल को साझा करना चाहती हूं और भारत और दुनिया भर में ओलंपिक आंदोलन को मजबूत करने के लिए मैं तत्पर हूं। बताते चलें कि नीता अंबानी के नेतृत्व में 40 साल के इंतजार के बाद भारत को आईओसी की वार्षिक बैठक की मेजबानी मिली थी। वर्ष 2023 में मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में इसका सफल आयोजन किया गया था। नीता अंबानी की लीडरशिप में ही पहली बार ओलंपिक में इंडिया हाउस बनाया गया है। जो पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों, समर्थकों और दर्शकों के लिए भारत से दूर एक घर की तरह है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here