UPSC इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज

0
19
UPSC इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए आवेदन करने की आज 08 अक्टूबर, 2024 को अंतिम तिथि। संघ लोक सेवा आयोग आज ईएसई 2025 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया बंद कर देगा। इसलिए, जो उम्मीदवार इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2025 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर फौरन ऐसा कर सकते हैं। कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन करने से पहले उन्हें आयोग की वेबसाइट पर जाकर वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) प्लेटफॉर्म पर पंजीकरण करना होगा और फिर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन भरना होगा। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 जनवरी 2025 को 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए, यानी उसका जन्म 2 जनवरी 1995 से पहले और 1 जनवरी 2004 के बाद नहीं होना चाहिए।

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2025 लिंक पर क्लिक करें और एक सूची सामने आ जाएगी। अब ईएसई 2025 परीक्षा लिंक पर क्लिक करें और फिर एक नया पेज खुलेगा। आवेदन करने और पंजीकरण विवरण भरने के लिए लिंक पर क्लिक करें। एक बार हो जाने के बाद, खाते में लॉग इन करें और आवेदन पत्र भरें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें। यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी उम्मीदवारों को बतौर फीस 200 रुपए और महिला, एससी, एसटी, दिव्यांग कैंडिडेट्स को कोई फीस नहीं देनी होगी। शुल्क का भुगतान या तो भारतीय स्टेट बैंक की किसी भी शाखा में किया जाएगा। इसके अलावा, अभ्यर्थी वीज़ा/मास्टर/रुपे क्रेडिट/डेबिट कार्ड या यूपीआई भुगतान का उपयोग करके या किसी भी बैंक की इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके फीस जमा कर सकते हैं। इस परीक्षा से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here