मप्र : खलघाट-इंदौर रोड़ पर हाई अलर्ट, कोरवा डैम की स्थिति गंभीर, लीकेज होने की खबर

0
224

मप्र : मप्र इंदौर से जानकारी प्राप्त हुई है कि, खलघाट से इंदौर रोड आने जाने वालों के लिए हाई अलर्ट हाई अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि, आज मानपुर घाट के आगे और खलघाट के बीच में गुजरी ग्राम में स्थित कोरवा डैम की स्थिति गंभीर है क्योंकि डेम में लीकेज होने की खबर आ रही है। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, स्थानीय प्रशासन ने सभी से निवेदन है कि अभी इस रोड पर आवागमन न रखें।

खबर है कि, डेम की इस घटना के कारण धामनोद – बड़वाह मार्ग का ट्रैफिक पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है। महेश्वर से धामनोद बड़वी रोड को भी बंद किया गया है। गुजरी से कारम नदी के रास्ते आने वाले गुजरी, काकड़दा, मक्सी, मेलखेड़ी, गड़ी, कांकरिया, नयापुरा, बड़वी, खराडी आदि 11 गांव के निचले हिस्सों को खाली कराने के निर्देश दिए गए हैं। खबर यह भी है कि , इंदौर मुंबई मार्ग धामनोद से मानपुर तक पूरी तरह से किया बंद।

मीडिया की माने तो, गुजरी-धार रोड पर डैम की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। इसका पानी एबी रोड पर बने पुल की ओर भी आता है। इसलिए ऐहतियात के तौर पर यह फैसला किया गया है। सबसे ज्यादा स्थिति मानपुर घाट के आगे और खलघाट के पास गुजरी में है। इस वजह से दोनों ओर कई किमी लंबा जाम लग गया है जिससे सैकडों वाहन और परिवार फंस गए हैं। इस घटना से करीबन 10 गांव डूब प्रभावित क्षेत्र में आ रहे हैं।

मप्र के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट धार ज़िले के कारम डैम पहुँच हैं यहाँ जल संसाधन विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारी एवं जिला प्रशासन के अधिकारीगण द्वारा अपनी देख रेख में बाँध में हुए लीकेज से उत्पन्न परिस्थितियों में आपदा प्रबंधन का कार्य किया जा रहा है।

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार खबर है कि, यातायात को देखते हुए एबी रोड हाईवे को फिलहाल खोल दिया गया है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here