INDvsBAN टेस्ट सीरीज: भारत ने दूसरा टेस्ट मैच 3 विकेट से जीता

0
193
INDvsBAN टेस्ट सीरीज: भारत ने दूसरा टेस्ट मैच 3 विकेट से जीता
INDvsBAN टेस्ट सीरीज: भारत ने दूसरा टेस्ट मैच 3 विकेट से जीता

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर श्रृंखला को 2-0 से जीत लिया है। बांग्लादेश से मिले 145 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने सिर्फ 74 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर के बीच हुई नाबाद 71 रन की साझेदारी की बदौलत भारत ने निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर लिया। बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए मेहदी हसन मिराज ने पांच विकेट लिए।

मैच की बात करे तो बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और अपनी पहली पारी में 227 रन बनाए। जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 314 रन बनाए और बांग्लादेश पर 87 रन की बढ़त हासिल की। इसके जवाब में बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 231 रन बनाए और भारत को जीत लिए 145 रन का लक्ष्य दिया जिसे भारत ने 3 विकेट रहते हासिल कर लिया।

INDvsBAN टेस्ट सीरीज: भारत ने दूसरा टेस्ट मैच 3 विकेट से जीता
Image Source: Twitter @BCCI

आज के दिन की बात करे तो भारत ने 45 रन पर 4 विकेट से आगे खेलना शुरू किया तो भारत ने 56 रन पर जयदेव उनादकट के रूप में अपना पांचवां विकेट गंवाया। इसके बाद 71 रन पर भारत का छठवां और 74 रन पर सातवां विकेट गिरा जिसके चलते भारतीय टीम मुश्किल में नजर आ रही थी। लेकिन इसके बाद रविचंद्रन अश्विन (42*) और श्रेयस अय्यर (29*) के बीच हुई नाबाद 71 रन की मैच विनिंग साझेदारी ने भारतीय टीम को हारी हुई बाज़ी जिता दी। रविचंद्रन आश्विन को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। चेतेश्वर पुजारा को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने इस सीरीज में 4 इनिंग्स में 222 रन बनाए।

Image Source: Twitter @ICC

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi #INDvsBAN #TestSeries #IndianCricketTeam #Cricket #CricketNews #SportsNews #RavichandranAshwin #ShreyasIyer #India

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here