देश चलता है अपने लोगों का सम्मान करके, उनकी समस्याओं का समाधान करके-पीएम मोदी

0
186

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज नागालैंड के दीमापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि, कांग्रेस ने नागालैंड की सरकार को रिमोट कंट्रोल से चलाया… दिल्ली से लेकर दीमापुर तक इन्होंने परिवारवाद को ही प्राथमिकता दे रखी थी, लेकिन हमारी सरकार ने पूरे नॉर्थ-ईस्ट के लिए दिल्ली की सरकार की सोच को ही बदल दिया है। उन्होंने कहा कि, नॉर्थ-ईस्ट के 8 राज्यों को हम कांग्रेस की तरह ATM नहीं बल्कि ‘अष्ट लक्ष्मी’ मानते हैं। हमारा यह प्रयास है कि दिल कि दूरियां भी मिटें और दिल्ली से भी दूरी कम हो। बीते 9 वर्षों में मैं खुद दर्जनों बार यहां आया हूं। उन्होंने बताया कि, नागालैंड को पहली महिला राज्यसभा सांसद देने का अवसर भी NDA को मिला है। उन्होंने बताया कि, अपने लोगों पर अविश्वास करके देश नहीं चलता… देश चलता है अपने लोगों का सम्मान करके, उनकी समस्याओं का समाधान करके। पहले जहां नॉर्थ-ईस्ट में Divide की Politics चलती थी उसको हमने Divine में बदला है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, नागालैंड के लिए हमारा मंत्र है- 𝐏𝐞𝐚𝐜𝐞, 𝐏𝐫𝐨𝐠𝐫𝐞𝐬𝐬 और 𝐏𝐫𝐨𝐬𝐩𝐞𝐫𝐢𝐭𝐲. उन्होंने बताया कि, NDA सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मंत्र पर आगे बढ़ रही है। हम गरीबों, आदिवासियों और महिलाओं के विकास पर बहुत अधिक फोकस कर रहे हैं और इसीलिए हमारी हर योजना में इन वर्गों को प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि, पिछले साढ़े तीन वर्षों में ही नागालैंड के साढ़े तीन लाख से अधिक परिवारों तक पाइप से पानी पहुंचाया गया है और इसका सबसे अधिक लाभ हमारी आदिवासी महिलाओं को हुआ है। हम ना Region को देख भेदभाव करते हैं और ना ही Religion को देख भेदभाव करते हैं।

News & Image Source : (Twitter) @BJP4India

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here