IND vs AUS 4th Test: दूसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया 480 रन पर ऑल आउट, भारत का स्कोर 36-0

0
359
IND vs AUS 4th Test: दूसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया 480 रन पर ऑल आउट, भारत का स्कोर 36-0
IND vs AUS 4th Test: दूसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया 480 रन पर ऑल आउट, भारत का स्कोर 36-0

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज (बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी) का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज इस टेस्ट मैच का दूसरा दिन था। दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट गवाएं 36 रन बना लिए है। भारत के लिए दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रमशः 17 और 18 रन बनाकर नाबाद है। भारतीय टीम अभी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर से 444 रन पीछे है।

ऑस्ट्रेलिया टीम की पहली पारी 480 रन पर समाप्त हुई। आज के दिन ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 255 रन से आगे खेलना शुरू किया। तब उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन क्रीज पर मौजूद थे। पांचवें विकेट के लिए दोनों ने 208 रन की साझेदारी की। कैमरन ग्रीन ने 170 गेंदों में 114 रन बनाए। यह उनका टेस्ट करियर का पहला शतक है। अश्विन ने ग्रीन को विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच कराया। इसी ओवर में अश्विन ने एलेक्स कैरी को भी पवेलियन भेजा। कैरी शून्य पर आउट हुए।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट 387 के स्कोर पर मिचेल स्टार्क के रूप में गिरा। रविचंद्रन अश्विन ने मिचेल स्टार्क को शॉर्ट लेग पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। स्टार्क छह रन ही बना सके। चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट गंवाकर 409 रन बनाए थे। चायकाल के बाद पहले ही ओवर में अक्षर पटेल ने उस्मान ख्वाजा को पगबाधा आउट किया। उन्होंने 422 गेंदों में 180 रन बनाए। इसके बाद नाथन लियोन और टॉड मर्फी ने नौवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की। अश्विन ने मर्फी (41 रन) को पगबाधा और फिर लियोन (34 रन) को कोहली के हाथों कैच करा ऑस्ट्रेलियाई पारी को 480 रन पर खत्म कर दिया।

इस पारी में अश्विन ने कुल 6 विकेट लिए। उन्होंने टेस्ट में 32वीं बार पारी में पांच विकेट लिए हैं। वहीं, उन्होंने भारतीय जमीन पर 26वीं बार ऐसा किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवीं बार अश्विन ने टेस्ट में पारी में 5 विकेट झटके।

Image Source : Twitter @ICC

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi #SportsNews #CricketNews #INDvsAUS #BorderGavaskarTrophy #4thTest #AustralianCricketTeam #IndianCricketTeam #RavichandranAshwin #India

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here