Google ने बनाया सबसे तेज लर्निंग ट्रेनिंग सुपर कंप्यूटर, 90% प्रश्नों का झट से देगा उत्तर

0
182

अल्फाबेट इंक गूगल ने दावा किया है कि उसने दुनिया की सबसे तेज मशीन लर्नि ट्रेनिंग सुपर कंप्यूटर बनाया है। मीडिया सूत्रों के अनुसार दरअसल, Google ने टेन्सर प्रोसेसिंग यूनिट नामक अपनी कस्टम चिप तैयार की है। यह कृत्रिम एआई प्रशिक्षण पर कंपनी के 90% से अधिक मानव प्रश्नों के उत्तर देने में सक्षम है। कंपनी ने कहा, हमने टेन्सरफ्लो, जैक्स और लिंग्वो में एमएल मॉडल का इस्तेमाल करते हुए यह उपलब्धि हासिल की है। चार मॉडल को तीस सेकेंड के प्रशिक्षित किया गया है।

मीडिया सूत्रों से प्राप्त हुई जानकारी के आधार पर, अब कंप्यूटर आपके हर प्रश्न का उत्तर मिनटों में देंगे और इसी लर्गिंग मशीन इतनी तेजी से काम करेगी की कि आप भी हैरान रह जाएंगे। जी हां अल्फाबेट इंक गूगल ने दावा किया है कि उसने दुनिया का सबसे तेज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सुपरकंप्यूटर बनाया है। गूगल का दावा है कि यह एनवीडिया सिस्टम की तुलना में तेज़ और अधिक कुशल है, इतना ही नहीं इसका लर्निंग मॉडल टेक भी काफी स्ट्रांग है। गूगल ने टेन्सर प्रोसेसिंग यूनिट नामक अपनी कस्टम चिप तैयार की है। यह कृत्रिम एआई प्रशिक्षण पर कंपनी के 90% से अधिक मानव प्रश्नों के उत्तर देने में सक्षम है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here