भ्रष्‍टाचारियों, परिवारवाद और वंशवाद में विश्वास करने वालों से सावधान रहें- पीएम मोदी

0
136
File Photo

तेलंगाना: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों को समाज के भ्रष्ट ताकतों और परिवारवाद तथा वंशवाद में विश्‍वास करने वालों से सावधान रहने को कहा है। प्रधानमंत्री ने यह बात तेलंगाना में सिकंदराबाद-महबूबनगर रेलमार्ग के विद्युतीकरण और दोहरीकरण परियोजना राष्ट्र को समर्पित करने के बाद एक जनसभा में कही। उन्होंने सिकन्दराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास, 13 नई एम. एम. टी. एस. सेवाओं, छह राष्ट्रीय राजमार्ग खण्डों और बीबीनगर में एम्स के निर्माण कार्य का शुभारंभ भी किया।

प्रधानमंत्री ने सिकन्दराबाद रेलवे स्टेशन पर सिकन्दराबाद से तिरुपति के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस को रवाना भी किया। यह दो तेलुगू भाषी राज्यों- तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लिए दूसरी वंदेभारत रेलगाड़ी है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार तेलंगाना के लोगों के सपनों को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है।

तमिलनाडु में, प्रधानमंत्री ने चेन्नई हवाई अड्डे पर नए एकीकृत टर्मिनल भवन के पहले चरण का उद्घाटन किया। उन्होंने एम. जी. रामचन्द्रन सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर चेन्नई सेंट्रल और कोयम्बटूर के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना किया।

बाद में, प्रधानमन्त्री ने विवेकानंद हाऊस में श्रीरामकृष्ण मठ की 125वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि रामकृष्ण मठ ने उनके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। श्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार स्वामी समाज में प्रत्येक व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने के विवेकानंद के दर्शन से प्रेरित होकर काम कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वामी विवेकानंद मानते थे कि महिलाएं समाज का नेतृत्व कर सकती हैं और सही अवसर मिलने पर वे समस्याओं का स्वयं समाधान भी कर सकती हैं।
प्रधानमंत्री ने एलस्ट्रोम क्रिकेट मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में तीन हजार सात सौ करोड़ रुपये लागत वाली सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखी और कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने तिरुतुरईपुंडी और अगस्तियमपल्ली के बीच रेलसेवा का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री ने ताम्बरम और सेनगोटाई के बीच सप्ताह में तीन दिन चलने वाली एक्सप्रेस रेलगाड़ी को भी रवाना किया।

पीएम मोदी ने चेन्नई में जनसभा में कहा कि तमिलनाडु के विकास को प्राथमिकता दी गई है और रेल के ढांचागत निर्माण के लिए लगभग छह हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है जो अब तक का सर्वाधिक आवंटन है। इस अवसर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने राज्य में बुनियादी और विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

 

 

News Source: newsonair.gov.in

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi #India

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here