मप्र: ज्वेलर्स को ठगने वाला जालसाज राजस्थान से हुआ गिरफ्तार

0
113

मध्यप्रदेश की स्टेट साइबर सेल ने भोपाल के ज्वेलर को आयकर अधिकारी बनकर छापे डालने की धमकी देकर 5 लाख 20 हजार रुपये ठगने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, स्टेट साइबर सेल ने भोपाल के नामी ज्वेलर से 5.20 लाख की ठगी करने वाले आरोपी को राजस्थान के पाली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर जालसाजी के करीब 65 मामले दर्ज हैं। वह खुद को आयकर अधिकारी  बताकर लोगों को ठगता था। आरोपी ऐसी दुकानों को निशाना बनाता था, जहां पूर्व में छापा पड़ा है। उन दुकानों की जानकारी वह इंटरनेट के माध्यम से निकालता था।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, राज्य साइबर पुलिस के अनुसार भोपाल के ज्वेर्ल्स ने शिकायत करते हुए बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने खुद को आयकर अधिकारी बताकर करीब 5 लाख 20 हजार रुपए तीन बार में आरटीजीएस के माध्यम से अपने बैंक खाते में जमा करवाए थे। आरोपी ने उनसे मार्च में संपर्क किया था और उनसे छापे से संबंधित बाततीच की। इसी बीच व्यापारी को उस पर संदेह हुआ उन्होंने साइबर पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने तकनीकी जांच की और आरोपी की लोकेशन मिलने पर एक टीम पाली राजस्थान भेजी गई। टीम ने उसे राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पूर्व में पूर्व मंत्री, कलेक्टर और वरिष्ठ अधिकारी के नाम पर राजसथान में वारदात कर चुका है। आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार किया है, और पुछताछ की जा रही है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here