हार्दिक पांड्या बने IPL के नंबर-1 कप्तान

0
112

आईपीएल 2022 में पहली बार बतौर कप्तान दुनिया को अपना एक नया रूप दिखाने वाले हार्दिक पांड्या दिन-प्रतिदिन एक अच्छे लीडर बनते जा रहे हैं। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उनकी कप्तानी में जहां गुजरात टाइटंस की टीम पिछले साल चैंपियन बनी थी। वहीं इस साल भी यह टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए पॉइंट्स टेबल की टॉप टीमों में से एक बनी हुई है। सिर्फ आईपीएल ही नहीं भारतीय टीम के लिए भी हार्दिक पिछले एक साल में कई बार कप्तानी करते नजर आए हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने अभी तक सभी टी20 सीरीज अपने नाम की हैं। वहीं वनडे में भी रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उन्होंने टीम की कमान संभालते हुए जीत दर्ज की थी। अब अगर आईपीएल की बात करें तो हार्दिक पांड्या ने अभी तक इस सीजन 6 मैचों में कप्तानी की है जिसमें से 5 बार गुजरात की टीम ने जीत अपने नाम की है। इतना ही नहीं पिछले सीजन भी उनकी कप्तानी के चर्चे हर तरफ थे। यही कारण है कि एक समय इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले हार्दिक की भारतीय टीम में लीडरशिप की जिम्मेदारी संभालते हुए वापसी हुई थी।

मीडिया सूत्रों की माने तो, हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के 35वें मैच में मुंबई इंडियंस को 55 रनों से हराकर इस सीजन की अपनी पांचवीं जीत दर्ज कर ली। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 208 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 152/9 का स्कोर ही बना सकी और 55 रन के बड़े अंतर से मैच हार गई। गुजरात की इस जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या आईपीएल इतिहास के सबसे कप्तान बन गए हैं। हार्दिक ने इस मामले में अब मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स से कप्तान एमएस धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here