प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्राकृतिक खेती पद्धति अपनाने का सुझाव दिया

0
198

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि गांवों का विकास उनकी सरकार की उच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस प्रयोजन के लिए कई कार्यक्रम शुरू किए गए हैं और अनेक बुनियादी सुविधाएं गांवों तक पहुंच रही हैं। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में स्थित राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के पैतृक गांव परौंख में जनसमूह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे अमृत सरोवरों के निर्माण और रख-रखाव में योगदान करें। उन्होंने लोगों से अधिकाधिक संख्या में प्राकृतिक खेती पद्धति अपनाने का सुझाव दिया। श्री मोदी ने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयास से आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्य़मंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ आज तीसरे पहर परौंख गांव का दौरा किया। राष्ट्रपति आज से उत्तर प्रदेश की चार दिन की यात्रा पर हैं। आज अपने दौरे के पहले दिन वे अपने पैतृक गांव गए। प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रपति ने परौंख में आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला के अंतर्गत आयोजित मेरा गांव मेरी धरोहर कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश की आत्मा गांवों में बसती है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को सुविधाएं पहुंचाने के लिए काम कर रही है ताकि उनकी आय में वृद्धि की जा सके और शत प्रतिशत गांवों को मजबूत बनाया जा सके जो बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर का सपना था।

प्रधानमंत्री ने भाई-भतीजावाद को लेकर विपक्षी दलों की घेराबंदी की। उन्होंने कहा कि परिवारवाद में शामिल ताकतें उनके खिलाफ एकजुट हो गई हैं। श्री मोदी ने कहा कि वे देश में मजबूत विपक्ष के पक्षधर हैं।

अपने पैतृक गांव में लोगों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गांव में आने के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गांवों में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का आना ऐतिहासिक क्षण है। उन्होंने कहा कि परौंख गांव डिजिटल हो गया है और गांव में अनेक विकास कार्य किए गए हैं।

 

courtesy newsonair

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here