गुजरात में अमित शाह ने कहा- राहुल बाबा समस्या कुर्सी में नहीं, आपमें है, रायबरेली में भी भारी बहुमत से हारेंगे

0
20
Image source: social media

मीडिया सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव तेजी पकड़ रहा है। तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान अमित शाह ने गुजरात के आदिवासी बहुल इलाके छोटा उदैपुर जिले के बाडेली शहर में एक जनसभा को सं​बोधित किया। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के रायबरेली और वायनाड दोनों सीटों पर लड़ने को लेकर कटाक्ष किया। शाह ने दावा किया कि ‘राहुल गांधी रायबरेली सीट से भारी अंतर से हारेंगे।’ बाडेली में सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कर्नाटक और आंध्रप्रदेश जैसे राज्यों में मुस्लिमों को आरक्षण देने के मामले में तीखा तंज कसा। उन्होंने इंडी गठबंधन पर आदिवासियों और पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षित कोटे का कुछ ​हिस्सा मुस्लिमों को देने का आरोप लगाया। शाह ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि ‘राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस चुनाव लड़ रही है।

उन्‍होंने आगे कहा कि, जब कश्मीर से धारा 370 हटाने का काम चल रहा था तो राहुल बाबा कहते थे कि कश्मीर से धारा 370 नहीं हटनी चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो वहां, खून की नदियां बह जाएंगी। अब आप ही देखिए, धारा 370 को हटाए 5 साल हो गए हैं। वहां, खून की नदियां बहने की तो बात दूर, एक पत्थर भी नहीं हिला है। यही बीजेपी की ताकत है। शाह ने आगे कहा, मोदी ने 10 साल के अंदर करोड़ों गरीबों के जीवन में रोशनी लाने का काम किया है। बाबा साहेब अंबेडकर ने संविधान में आदिवासियों को उनकी आबादी के हिसाब से बजट में हिस्सेदारी देने की बात लिखी थी। भारत का संविधान बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने गुजरात के बजट में 14% आदिवासी आबादी को समर्पित किया। जबकि, कांग्रेस नंबर एक आदिवासी विरोधी पार्टी है। उनके समय में कोई आदिवासी मंत्रालय नहीं था। 1999 में जब अटलजी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने एक अलग जनजातीय कार्य मंत्रालय बनाया था।

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार ने पिछड़े वर्गों से 5 प्रतिशत आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे दिया। अब राहुल बाबा एंड कंपनी झूठी अफवाह फैला रहे हैं कि नरेंद्र मोदी आएंगे तो आरक्षण खत्म हो जाएगा। जबकि सच यह है कि जब तक बीजेपी है, कमजोरों और पिछड़े वर्ग का आरक्षण कभी खत्म नहीं हो सकता। एससी, एसटी और ओबीसी पर कोई हाथ नहीं डाल सकता।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here