नई बजाज पल्सर NS400 भारतीय बाजार में हुई लॉन्च, 1.85 लाख रुपये में मिलेंगे ये फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

0
36
Image source: social media

Bajaj Auto ने अब तक की सबसे बड़ी Pulsar को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने 2024 Bajaj Pulsar NS400Z की कीमत 1.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है, जो फिलहाल इंट्रोडक्टरी प्राइस है। ये मोटरसाइकिल NS200 के बेहतर वर्जन की तरह दिखती है। हालांकि, इसे थोड़े अलग स्टाइलिंग एलीमेंट दिए गए हैं।

डिजाइन

नई पल्सर NS400Z का लुक जाना-पहचाना सा है। फ्रंट एंड पर सिंगल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट है, जिसके दोनों तरफ दो लाइटनिंग बोल्ट के आकार की एलईडी DRLs हैं और ऊपर एक छोटी फेयरिंग है। इसमें 43 mm शैंपेन गोल्ड कलर में USD फोर्क, 320 mm डिस्क ब्रेक और 17-इंच के अलॉय व्हील्स है, जिसका डिज़ाइन अन्य पल्सर NS मॉडल्स जैसा है। इसमें पीछे की तरफ 230 mm की डिस्क ब्रेक है। साइड प्रोफाइल में देखने पर, पल्सर NS400Z में एक मस्कुलर फ्यूल टैंक है, जिसमें बड़े टैंक एक्सटेंशन हैं जो मोटरसाइकिल के स्ट्रीटफाइटर लुक को कंप्लीट करते हैं। इसमें स्प्लिट सीट दी गई है और पीछे की तरफ मोटरसाइकिल में सिग्नेचर पल्सर एलईडी टेललाइट्स हैं।

इंजन 

इंजन की बात करें तो पल्सर NS400Z में 373 cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड मोटर है। यह इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और इसमें स्लिप और असिस्ट क्लच भी है। साथ ही मोटरसाइकिल में राइड-बाय-वायर तकनीक भी है।

फीचर्स

फीचर्स के मामले में, यह अब तक की सबसे लोडेड पल्सर है, जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक नई फुल-कलर एलसीडी स्क्रीन है। कंसोल में बार-टाइप फ्यूल गेज और टैकोमीटर के साथ-साथ गियर पोजिशन इंडिकेटर, स्पीड के लिए एक बड़ा डिस्प्ले और ओडोमीटर और ट्रिप मीटर के लिए एक छोटा रीडआउट मिलता है। कंसोल के दाईं ओर एक चौकोर आकार का डॉट-मैट्रिक्स डिस्प्ले है जिसका उपयोग टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए होता है। बाइक में म्यूजिक और लैप-टाइमर के लिए कंट्रोल भी दिए गए हैं।

हार्डवेयर 

मोटरसाइकिल में स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस और चार राइडिंग मोड्स – रोड, रेन, स्पोर्ट और ऑफ-रोड  दिए गए हैं। मोटरसाइकिल में आगे की तरफ 110/70-17 टायर और पीछे की तरफ 140/70-R17 टायर है। इसके सीट की ऊंचाई 807 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 168 मिमी है। बजाज पल्सर NS400 चार कलर ऑप्शंस में आएगी, जिसमें ग्लॉसी रेसिंग रेड, प्यूटर ग्रे, मेटालिक पर्ल व्हाइट और ब्रुकलिन ब्लैक शामिल हैं।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here