रैंगलर फेसलिफ्ट जीप भारतीय बाजार में हुई लॉन्च

0
38

अमेरिकी कंपनी जीप ने भारत में रैंगलर SUV का अपडेटेड मॉडल लॉन्च कर दिया है। यह गाड़ी 2 वेरिएंट- अनलिमिटेड और रूबिकॉन में उपलब्ध होगी। 2024 जीप रैंगलर इसके फेसलिफ्ट वर्जन पर आधारित है, जिसे 2023 में वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था। डिजाइन की बात करें तो इसमें सिग्नेचर 7-स्लैट रेडिएटर ग्रिल और गोरिल्ला ग्लास विंडशील्ड के साथ स्लीक डिजाइन मिलता है। यह रेंज रोवर वेलार, लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट, BMW X3 और ऑडी Q5 से मुकाबला करेगी।

मिली जानकारी के अनुसार, नई जीप रैंगलर के फीचर्स की बात करें तो केबिन के अंदर एक बड़ा 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इसके अलावा, लेटेस्ट कार में 12-तरफा पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, एक अल्पाइन-सोर्स्ड ऑडियो सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और ADAS सुइट जैसी सुविधाओं के साथ आती है। भारत-स्पेक मॉडल में हार्ड-टॉप और सॉफ्ट-टॉप छत और पहियों के लिए 17-इंच और 18-इंच अलाॅय व्हील का विकल्प मिलता है।

कीमत

बता दें कि, 024 जीप रैंगलर में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है, जो 268bhp की अधिकतम पावर और 400Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 8-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह इंजन सेलेक-ट्रैक 4WD सिस्टम के साथ आता है, जो SUV को उबड़-खाबड़ इलाकों में चुनौतियों से निपटने में सक्षम बनाती है। इसकी कीमत 67.65 लाख से 71.65 लाख रुपये (कीमतें, एक्स-शोरूम) के बीच है, जो पहले से 5 लाख रुपये ज्यादा है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here